Search

लोड हो रहा है. . .

सोमवार, नवंबर 01, 2010

नवम्बर – 2010 मासिक राशि फल

monthly rashipha November-2010, monthly rashifal in hindi, monthly zodiac forecast hindi, monthly zodiac signs, masik rashifal,

नवम्बर – 2010 मासिक राशि फल


मेष: इस माह परिवार के सदस्यो का स्वास्थ्य चिंताजनक रहेगा। स्वभाव में उग्रता एवं उतेजना कि स्थिति पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। अनआवश्यक खर्च बढेंगा। नौकरी व्यवसाय में रुकावटो के बाद भी थोडे से परिश्रम से अधिक धन प्राप्त करने में सफल होंगे। परिवार एवं मित्र वर्ग के बिचमें तनाव रहेगा। बकाया भुगतान प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। भूमि-भवन एवं पूंजि निवेश से संबधी कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ : इस माह मित्र एवं परिवारीक के सदस्यो के सहयोग में कमी रहेगी। नौकरी-व्यवसाय में शत्रु पक्ष से कष्ट संभव हैं सावधान रहे। अधिक परिश्रम में कमी रहेगी जिस्से अधिक लाभ प्राप्र नहीं होगा,पूर्ण परिश्रम से कार्यो को पूरा करने का प्रयास करें। आर्थिक स्थिती कमजोर होगी। स्वभाव में तीव्रता एवं उग्रता रह सकती हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। वाहन इत्यादी से सावधान रहें। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा।

मिथुन : इस माह आत्मविश्वार मे वृद्धि होगी। पारिवारिक सदस्य एवं मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यो में सफलता प्राप्त होने के योग हैं। शत्रु पक्ष पर आपका प्रभाव रहेगा। उच्च अधिकारियों से लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपको स्वास्थ्य संबंधित समस्या का सामना करना पड सकता हैं। साझेदारी के कार्यो को स्थगित करें। महिला वर्ग से अधिक लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

कर्क : इस माह स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पारिवारिक सुख में वृद्धि एवं धन संग्रह के अवसर प्राप्त होगें। शत्रु पक्ष से परेशानी संभव हैं। महत्व पूर्ण धन से संबंधित लेन-देन

में अतिरिक्त सावधानी बरते अन्यथा परेशानी हो सकती हैं। भूमि-भवन-वाहन के सुखो में वृद्धि होने के योग हैं। थोडे से परिश्रम से नौकरी व्यवसाय में प्रगति होगी। मान में अस्थिरता एवं अशांति कि स्थिति रहेगी। ऋण लेने से बचे, अत्याधिक खर्च पर नियंत्रण करने का प्रयास करें।

सिंह : इस माह मानसिक अशांति एवं शारीरिक अस्वस्थता अनुभव करेगें। धार्मिक कार्यो में रुचि बढेगी। पूर्ण परिश्रम से निश्चिंत आय वृद्धि होगी। महत्व पूर्ण कार्यो में बात करते समय सावधानी रखे। लम्बे समय से चली आरही कानूनी समस्याओं में उचित प्रयास से सफलता संभव हैं। भूमि-भवन-वाहन से लाभ प्राप्ति संभव हैं। महत्व पूर्ण योजनाओंन को स्थिगित करने का प्रयास करें। परिवार एवं मित्र वर्ग के बिच में तनाव कि स्थिती रहेगी।

कन्या : इस माह नौकरी व्यवसाय के कार्यो में परेशानी रहेगी। मित्र एवं पारिवारिक सहयोग में कमी रहेगी। विरोधी एवं शत्रु पक्ष पर आपका प्रभाव रहेगा। महत्व पूर्ण योजनाओंन को स्थिगित करने का प्रयास करें। लम्बे समय से चली आरही व्यवसायिक परेशानीया दूर होगी। आर्थिक स्थिती में सुधार होगा। स्वास्थ्य से संबन्धी परेशानी होसकती हैं, आंख के रोग शीघ्र प्रभावित कर सकते हैं। पारिवारिक मतभेद दूर करने का प्रयास करें।

तुला : इस माह आय कि तुलना में व्यय कि अधिकता रह सकती हैं। खर्च पर नियन्त्रण रखने का प्रयास करे। साझेदारी के कार्य में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी व्यवसाय में प्रगती होगी। विरोधि एवं शत्रु पक्ष से परेशानी हो सकती हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा एवं स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने से स्वास्थ्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार एवं मित्र वर्ग से आर्थिक सहयोग प्राप्त करने में सक्षम होगें। विपरित परिस्थितिओं के चलते आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पडेगा।

वृश्चिक : इस माह आपके उत्साह स्फुर्ति मे वृद्धि होगी। पूरानी परेशानीओं से छुटकारा पाने में सफल होंगे। मित्र एवं पारिवारीक सहयोग से नौकरी व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। आपके स्वभाव में क्रोध एवं उतेजना पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें अन्यथा विपरित परिणाम प्राप्त होंगे। स्वास्थ संबधी परेशानियां मानसिक कष्ट बढा सकती हैं। परिवार के सदस्यों के बिच में मदभेद रहेगा। भौतिक सुख साधनो कि प्राप्ति होगी। खर्च पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें।

धनु : इस माह में भाग-दौड कि अधिकता एवं विपरित परिस्थितिओं के कारण मानसिक अशांति रहेगा। खर्च पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। परिश्रम के बाद भी उचित लाभ प्राप्ति का अनुभव नही कर पायेगें। व्यवसायिक निर्णयो पर अटल रहने का प्रयास करें जिस्से पूर्व से रुके हुवे कार्य को सफल करने में सक्षमता प्राप्त हो। शत्रु एवं विरोधि पक्ष पर अपना प्रभाव बनाने में आप सफलता प्राप्त करेगें। पूराने ऋणों का भुगतान करना पड सकता हैं।

मकर : इस माह कोर्ट-कचहरी के कार्यो में सफलता प्राप्त होने के योग हैं। नौकरी व्यवसाय में उन्नती होगी। भूमि-भवन-वाहन के सुखो में वृद्धि होने के योग हैं। पारिवारिक सदस्य एवं मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। स्वभाव में क्रोध एवं उतेजना पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें अन्यथा बने बनाये काम बिगड़ सकते हैं। परिवार के सदस्यो का स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता हैं। परिवार में भौतिक सुख -साधनो में वृद्धि हो सकती हैं।

कुंभ : पुरानी समस्याओं और परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में पदौन्नती एवं व्यापार में उन्नति के अवसय प्राप्त होगें। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने की जरूरत है। शत्रु एवं विरोधी पर आपका दब-दबा रहेगा। दूसरों पर निर्भर रहकर कार्य करना नुकशान दे सकता हैं। परिवार और मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा एवं सुख साधनो में वृद्धि होगी। पूंजि निवेश से संबधी कार्य में सफलता प्राप्त होगी।

मीन : नौकरी व्यवसाय में रुके हुवे कार्य में सफल होंगे। मित्र एवं पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। विरोधि एवं शत्रु पक्ष से परेशानी हो सकती हैं सावधान रहें। धन से संबंधित महत्व पूर्ण योजनाओंन को स्थिगित करने का प्रयास करें। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग हैं। आर्थिक स्थिती में सुधार होगा। स्वास्थ्य पक्ष कमजोर रहेगा। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। पारिवारिक एवं मित्रो से सहयोग प्राप्त होगा।
***


इससे जुडे अन्य लेख पढें (Read Related Article)


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें