Search

Shop Our products Online @

www.gurutvakaryalay.com

www.gurutvakaryalay.in


बुधवार, दिसंबर 01, 2010

दिसम्बर- 2010 मासिक राशि फल

monthly rashipha December-2010, monthly rashifal in hindi, monthly zodiac forecast hindi, monthly zodiac signs, masik rashifal,

दिसम्बर- 2010 मासिक राशि फल


मेष : इस माह मानसिक अशांति एवं शारीरिक अस्वस्थता अनुभव करेगें। अधिक परिश्रम में कमी रहेगी जिस्से अधिक लाभ प्राप्र नहीं होगा,पूर्ण परिश्रम से कार्यो को पूरा करने का प्रयास करें। नौकरी व्यवसाय में रुके हुवे कार्य में सफल होंगे। मित्र एवं पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य संबंधी चिंता समय पर रखें।

वृष : इस माह में भाग-दौड कि अधिकता एवं विपरित परिस्थितिओं के कारण मानसिक अशांति रहेगा। परिश्रम के बाद भी उचित लाभ प्राप्ति का अनुभव नही कर पायेगें। महत्व पूर्ण धन से संबंधित लेन-देन में परेशानी हो सकती हैं। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा एवं स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने से स्वास्थ्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के बिच में मदभेद रहेगा।

मिथुन : इस माह आय कि तुलना में व्यय कि अधिकता रह सकती हैं। खर्च पर नियन्त्रण रखने का प्रयास करे। भूमि-भवन-वाहन के सुखो में वृद्धि होने के योग हैं। होंगे। मित्र एवं पारिवारीक सहयोग से नौकरी व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। स्वभाव में क्रोध एवं उतेजना पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें अन्यथा बने बनाये काम बिगड़ सकते हैं। विपरित परिस्थितिओं के चलते आपको मानसिक परेशानी का सामना करना पडेगा।

कर्क : इस माह आपके उत्साह स्फुर्ति मे वृद्धि होगी। पूरानी परेशानीओं से छुटकारा पाने में सफल होंगे। मित्र एवं पारिवारीक सहयोग से नौकरी व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। शत्रु एवं विरोधी पर आपका दब-दबा रहेगा। दूसरों पर निर्भर रहकर कार्य करना नुकशान दे सकता हैं। इस माह स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पारिवारिक सुख में वृद्धि एवं धन संग्रह के अवसर प्राप्त होगें।

सिंह : पुरानी समस्याओं और परेशानियों से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरी में पदौन्नती एवं व्यापार में उन्नति के अवसय प्राप्त होगें। भूमि-भवन-वाहन के सुखो में वृद्धि होने के योग हैं। विरोधि एवं शत्रु पक्ष से परेशानी हो सकती हैं सावधान रहें। भौतिक सुख साधनो कि प्राप्ति होगी। खर्च पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें।

कन्या : इस माह मानसिक अशांति एवं शारीरिक अस्वस्थता अनुभव करेगें। परिवार के सदस्यो का स्वास्थ्य चिंताजनक रहेगा। स्वभाव में उग्रता एवं उतेजना कि स्थिति पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। अनआवश्यक खर्च बढेंगा। शत्रु पक्ष से परेशानी संभव हैं। महत्व पूर्ण धन से संबंधित लेन-देन में अतिरिक्त सावधानी बरते अन्यथा परेशानी हो सकती हैं।

तुला : इस माह आपके उत्साह स्फुर्ति मे वृद्धि होगी। नौकरी व्यवसाय में रुके हुवे कार्य में सफल होंगे। पूरानी परेशानीओं से छुटकारा पाने में सफल होंगे। मित्र एवं पारिवारीक सहयोग से नौकरी व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। पारिवारिक सुख में वृद्धि एवं धन संग्रह के अवसर प्राप्त होगें। भूमि-भवन इत्यादी में पूंजि निवेश करने से बचे।

वृश्चिक : पूर्ण परिश्रम से किये गये कार्यो में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में पदौन्नती एवं व्यापार में उन्नति के अवसय प्राप्त होगें। मित्र एवं परिवारीक के सदस्यो के सहयोग से आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। साझेदारी के कार्यो को स्थगित करें। शत्रु एवं विरोधि पक्ष पर अपना प्रभाव बनाने में आप सफलता प्राप्त करेगें। पूराने ऋणों का भुगतान करना पड सकता हैं।

धनु : इस माह आत्मविश्वार एवं उत्साह स्फुर्ति मे वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरी व्यवसाय के कार्यो में प्रगति होगी। महत्व पूर्ण धन से संबंधित लेन-देन के कार्यो में भी सफलता प्राप्त करेंगे। परिवार में भौतिक सुख -साधनो में वृद्धि हो सकती हैं जिस्स के फलस्वरुप परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। शत्रु एवं विरोधी पर आपका दब-दबा रहेगा।

मकर : इस माह सभी महत्व पूर्ण कार्यो में अतिरिक्त सावधानी बरते अन्यथा परेशानी हो सकती हैं। ऋण लेने से बचे, अत्याधिक खर्च पर नियंत्रण करने का प्रयास करें। महत्व पूर्ण योजनाओंन को स्थिगित करने का प्रयास करें। परिवार एवं मित्र वर्ग के बिच में तनाव कि स्थिती रहेगी। नौकरी-व्यवसाय में शत्रु पक्ष से कष्ट संभव हैं सावधान रहे।

कुंभ : पारिवारिक सुख में वृद्धि एवं धन संग्रह के अवसर प्राप्त होगें। भूमि-भवन-वाहन के सुखो में वृद्धि होने के योग हैं। थोडे से परिश्रम से नौकरी व्यवसाय में प्रगति होगी। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग हैं। आर्थिक स्थिती में सुधार होगा। स्वास्थ्य पक्ष कमजोर रहेगा। भाग-दौड कि अधिकता एवं विपरित परिस्थितिओं के कारण मानसिक अशांति रह सकती हैं।

मीन : इस माह नौकरी व्यवसाय के कार्यो में परेशानी संभव हैं अतिरिक्त सावधानी बर्ते। किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। भौतिक सुख साधनो कि प्राप्ति होगी। खर्च पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। महिला वर्ग से अधिक लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। स्वभाव में तीव्रता एवं उग्रता रह सकती हैं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
इससे जुडे अन्य लेख पढें (Read Related Article)


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें